अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर, व्यवस्थाएं देख सिविल सर्जन को दिए निर्देश

 

शिवपुरी

शिवपुरी जिला कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी शनिवार की सुबह जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे। उन्होंने अस्पताल के सभी वार्ड में जाकर व्यवस्थाएं देखी। मरीजों से भी चर्चा की और व्यवस्थाओं के संबंध में सिविल सर्जन को निर्देश दिए।

कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान वहां चिकित्सकों से भी जानकारी ली और मरीजों से भी चर्चा की। इस दौरान जो स्टाफ अपनी ड्यूटी पर मौजूद नहीं था उन्हें नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा स्टाफ़ को मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करने के निर्देश दिए ताकि अस्पताल आने वाले मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा ना लगे। इसके अलावा सिविल सर्जन को निर्देश दिए हैं कि जिन चिकित्सकों की ड्यूटी है वह अपनी ड्यूटी पर तैनात रहे और लापरवाही नहीं होना चाहिए। सुबह के समय मरीजों को जो नाश्ता दिया जाता है वह भी समय पर मिलना चाहिए। मरीजों से चर्चा करके उनसे जानकारी ली और जहां कहीं व्यवस्थाओं को लेकर कमी देखी, उसमें सुधार के निर्देश अस्पताल अधीक्षक को दिए हैं। 

कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने जिला अस्पताल परिसर में साफ सफाई पर भी विशेष ध्यान देने को कहा। अस्पताल में मरीज किसी ना किसी बीमारी में अपने इलाज के लिए आते हैं। अस्पताल में साफ सफाई बहुत आवश्यक है। सभी शौचालय भी साफ-सथरे होना चाहिए। उन्होंने एसएनसीयू यूनिट और ऑक्सिजन प्लांट का भी निरीक्षण किया।


Dabang News

दबंग न्यूज एक ऐसा जनमंच है जहां हम सभी खबरों एवं जनसमस्याओं को पूर्णतः निष्पक्ष और बेवाक ढंग से प्रकाशित करते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post