SHIVPURI BREAKING-कलैक्टर के औचक निरीक्षण से हैरत में शिवपुरी

दबंग रिपोर्ट शिवपुरी-
विगत दिवस शिवपुरी जिला कलैक्टर अनुग्रह पी द्वारा परिवहन विभाग (आरटीओ कार्यालय) का औचक निरीक्षण किया जिसके बाद यहां सभी ब्यवस्थाओं सहित जिला परिवहन अधिकारी भी कार्यालय में उपस्थित थीं साथ ही निरीक्षण के द्वारान जिला कलैक्टर ने परिवहन कार्यालय का कम्प्यूटर कक्ष भी देखा और ड्राइविंग लाइसेंस तथा बाहन पंजीयन के संबंध में परिवहन अधिकारी और लिपिक से चर्चा की तथा रिकाॅर्ड रूम ब्यवस्थित पाये जाने की सराहना भी किये जाने खबरें आम हो रही हैं तो जाहिर सी बात है कि कलैक्टर के निरीक्षण के द्वारान यहां की ब्यवस्थाओं में कोई कमी देखने को नहीं मिली होगी। लेकिन इसी बीच आमजन को कलैक्टर के इस औचर निरीक्षण ने हैरत में भी डाल दिया है ।
यहां बताना लाजमी होगा कि सम्पूर्ण जिले में परिवहन विभाग के किस्से किसी से छुपे नहीं है आये दिन परिवहन के कारनामे अखबारों की सुर्खियां बने रहते हैं इतना ही नहीं बल्कि उक्त विभाग की शिकायतों से प्रदेश के आलाकमान यहाॅ तक की मंत्रीमण्डल भी अछूते नहीं रहे हैं विभाग के अधिकारी दलालों के हवाले से कार्य करते हैं या फिर यूॅ कहें कि बिना दलालों के यहां कोई कार्य ही संभव नहीं है रही बात परिवहन अधिकारी की तो सबको पता है कि कार्यालय में अधिकारी के दर्शन यहां दुलर्भ होते हैं।और बात करें कलैक्टर के सराहना बाले ब्यवस्थित रिकाॅर्ड रूम की तो इस रिकाॅर्ड रूम में विभाग के कई कर्मचारीयों सहित अधिकारीयों के काले कारनामों के काले चिठ्ठे भी ब्यवस्थित रूप से जमे हुऐ हैं बाबजूद इसके आज दिनांक तक किसी ने इस विभाग की ओर कार्यवाही तो दूर जांच तक कराने की हुंकार नहीं भरी है।
यहां गौरतलब होगा कि अभी विगत दिनों प्रकाश में आया बसों के भुगतान का मामला भी उच्च स्तरीय शिकायतों के बाबजूद ठण्डे बस्ते में दफन हो गया।
ऐसे में जिला कलैक्टर महोदय का उक्त विभाग में निरीक्षण औचक था या औपचारिक यह सबाल शहर सहित सम्पूर्ण जिले के उन जागरूक नागरिकों और कलमकारों के मन में उथल-पुथल मचा रहा है जो इस विभाग के कारनामों को लेकर कई बार मोर्चा खोल चुके हैं। 
कुल मिलाकर विगत दिवस जिला कलैक्टर महोद्या का परिवहन विभाग में किया गया औचक निरीक्षण औपचारिक साबित हो रहा है जिसने सभी को हैरत में डाल दिया है ।

Dabang News

दबंग न्यूज एक ऐसा जनमंच है जहां हम सभी खबरों एवं जनसमस्याओं को पूर्णतः निष्पक्ष और बेवाक ढंग से प्रकाशित करते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post