Kolaras News-शिक्षा विभाग के सभी नियमों को ताक पर रखकर स्कूल का संचालन कर रहा है झोलाछाप डाॅक्टर


दबंग रिपोर्ट कोलारस -
शिक्षा विभाग के सभी नियम कानूनों को ताक पर रखकर विगत वर्षों से नगर का एक झोलाछाप डाॅक्टर निजी स्कूल का संचालन कर रहा है जिस पर आज दिनांक तक स्थानीय प्रशासन के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई यहां बतादें कि उक्त झोलाछाप डाॅक्टर द्वारा सिटी सेंटर नामक स्कूल नगर के मानीपुरा एप्रोच रोड़ क्षेत्र में संचालित किया जा रहा है जो कि पूर्व में मुख्य मार्ग ए.बी. रोड़ पर संचालित किया जा रहा था। उक्त स्कूल में शासन के नियम निर्देशों के अनुसार कोई सुविधाऐं मौजूद नहीं है लेकिन फिर भी शिक्षा विभाग के अधिकारीयों की मेहरबानी के चलते उक्त स्कूल का संचालन किया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार कोलारस नगर के मानीपुरा एप्रोच रोड़ पर नगर के एक ब्यापारी के मकान में दूसरी मंजिल किराये से लेकर उक्त झोलाछाप डाॅक्टर स्कूल का संचालन कर रहा है। उक्त मकान स्कूल संचालन के लिहाज से पर्याप्त नहीं हैं साथ ही न तो यहां बच्चों को खेलने के लिये कोई मैदान है और न ही अन्य सुविधाऐं और सबसे बड़ी बात तो यह है कि शिक्षा विभाग के नियम कानूनों के हिसाब से उक्त स्कूल के पास कोई ब्यवस्थाऐं नहीं हैं जिसके बावजूद भी स्कूल का संचालन बदस्तूर किया जाना शिक्षा विभाग के आला अधिकारीयों की अंदेखी और भृष्ट नीतियों को उजागर करता है।
कैसे मिली मान्यता-
उक्त सिंटी सेंटर नामक स्कूल के पास न तो स्कूल संचालन के लिये पर्याप्त कोई विद्यालय भवन है और न ही योग्य शिक्षक, इसके बावजूद भी उक्त स्कूल को शिक्षा विभाग द्वारा किन मापदण्डों के आधार पर मान्यता प्रदान की गई यह समझ से परे है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुना जिले में संचालित किसी समीति से साझाकरण के उपरान्त उक्त झोलाछाप डाॅक्टर द्वारा स्थानीय शिक्षा अधिकारी की मिलीभगत से कूट रचित दस्तावेजों के माध्यम से मान्यता हासिल की है।
क्या कहते हैं अधिकारी-
मामला आपके द्वारा संज्ञान में लाया गया है हम जांच करवाते हैं दोषी पाये जाने पर उक्त स्कूल संचालक के विरूद्ध उचित कार्यवाही की जायेगी।
प्रकाश सुर्यवंशी
डीपीसी जिला शिक्षा केन्द्र शिवपुरी
जब हमारे द्वारा उक्त मामले पर प्रतिक्रिया लेने के लिये जिला शिक्षा अधिकरी हरिओम चतुर्वेदी को फोन लगाया गया तो फोन रिसीव न होने के चलते जिला शिक्षा अधिकारी का वर्जन नहीं मिल सका ।



Dabang News

दबंग न्यूज एक ऐसा जनमंच है जहां हम सभी खबरों एवं जनसमस्याओं को पूर्णतः निष्पक्ष और बेवाक ढंग से प्रकाशित करते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post