police news- अवैध उत्खनन और पुलिस की भूमिका के बीच हुऐ जानलेबा हमले पर विशेष

दबंग रिपोर्ट शिवपुरी-
शिवपुरी जिले में तेजी से अपनी जड़े जमा चुका अबैध उत्खन्न आज पुलिस विभाग के लिये ही घातक सिद्ध होता नजर आ रहा है, जिस तरह शिवपुरी जिले में आज बड़े स्तर पर रेत का अबैध उत्खनन किया जा रहा है बह काफी समय से चर्चाओं में भी बना हुआ है लेकिन प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम न उठाना भी इस बीच संदेह का कारण बना हुआ है। और इसके पीछे पुलिस विभाग का मासिक सुविधा शुल्क निर्धारित कर इस अवैध उत्खनन को बड़ाबा देना भी एक बड़ा कारण माना जा रहा है।
सूत्र बताते हैं कि जिले के संबंधित पुलिस थाने और चैकियों पर खनन माफियाओं द्वारा बकायदा मासिक सुविधा शुल्क प्रदाय करने के उपरान्त ही खनन किया जा रहा है।
फिर विगत दिवस ऐसा क्या हुआ जो जिले के करैरा पुलिस थाना अंतर्गत सुनारी चैकी पर पुलिस गस्त के द्वारान रेत माफियाओं ने पुलिस कर्मीयों को ही निशाना बना लिया, सब-इंस्पैक्टर पर ट्रेक्टर चढ़ाने की कोशिश की गई और साथी पुलिसकर्मी पर फरसे से जानलेबा हमला किया गया, जिसके चलते उक्त पुलिस कर्मी को हालत गंभीर में जिला चिकित्सालय लाया गया जहां उसका उपचार किया जा रहा है। इस सब के पीछे के मुख्य कारण पर समय रहते उचित निर्णय लिया जाना आवश्यक है। 
साहब आपकी पुलिस और माफियाओं की मिलीभगत का ही यह कारण है कि आज इन माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे वर्दी की ताकत को भूल गये हैं और यही नहीं बल्कि आज हर बो हर गैरकानूनी कार्य करने बाला ब्यक्ति बर्दी की ताकत को भूल गया है क्योंकि आपके ही विभाग में बैठे लक्ष्मी प्रेमियों ने ऐसा माहौल जो बना दिया है। लेकिन अभी भी बक्त है कि पुलिस विभाग को इन माफियाओं से तालमेल खत्म कर इन्हें अपनी ताकत और इनकी औकात दिखाना चाहिये जिसके परिणाम स्वरूव फिर आगे कभी ऐसा कोई बाक्य सामने न आ सके।
आप आला अधिकारीयों के तालमेल का ही कारण है कि आज गली का छुटभैया गुण्डा और माफिया एक आरक्षक की इज्जत नहीं करता,क्योंकि उसे पता है साहब लक्ष्मी प्रेम में सब भूल जाते हैं लेकिन साहब किसी उस आरक्षक से भी जरा पूछिये जो वर्दी पहनते समय ली गई शपथ के अनुरूप चलना चाहता है लेकिन आप सब की बदौलत बह आज अपनी नौकरी को दोष दे रहा है।
खैर जो भी हुआ लेकिन अब पुलिस विभाग को जरूर आगे आना चाहिऐ और इन माफियाओं को इनकी उसली औकात दिखानी चाहिऐ, यह पीड़ित आरक्षक को आपकी सच्ची हमदर्दी होगी ,और आने बाले समय के लिये उपलब्धी भी।
उक्त घटना बेहद ही निंदनीय एवं अपराध है जिसके लिये दोषीयों पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिये।
दबंग टीम ईश्वर से विशेष प्रार्थना करती है कि पीड़ित पुलिसकर्मी जल्द से जल्द स्वस्थ हो और साथ ही विभाग के लक्ष्मी पे्रमीयों  को सदबुद्धि प्रदान करें।
Dabang News

दबंग न्यूज एक ऐसा जनमंच है जहां हम सभी खबरों एवं जनसमस्याओं को पूर्णतः निष्पक्ष और बेवाक ढंग से प्रकाशित करते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post