Kolaras News- चने की जगह कचरा खरीद रहे प्रभारी, कुंभकरणी नींद में प्रशासन

दबंग रिपोर्ट कोलारस-
कोलारस अंचल में चल रही समर्थन मूल्य की चना खरीदी में भारी भृष्टाचार के मामले जबरजस्त चीखें भर रहे हैं लेकिन प्रशासन की कुभकरणी नींद है कि टूटने का नाम ही नहीं ले रही है । आये दिन खरीद केन्द्रों पर इस विषय को लेकर बाद-विवाद का होना सामने आ रहा है और अंचल का किसान इन खरीद केन्द्रों को छोड़ अब मण्डी की ओर भागने को मजबूर हो गया है लेकिन बड़े दुख की बात कि प्रशासन अभी तक नहीं चेता । लगातार सुर्खियां बटोर रही यह समर्थन मूल्य की खरीद अब इस पायदान पर आ चहुंची है कि प्रशासन को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ सकता है लेकिन प्रशासन के नुमाइंदे तो अभी गहरी नींद में विश्राम करते नजर आ रहे हैं कहीं यह लोकसभा चुनाव की थकान तो नहीं जिसके चलते अभी आराम फरमाया जा रहा है या फिर इस खरीद से संबंधित किसी बड़ी डील का दबाब! 
आखिर क्या है बह कारण जिसके चलते प्रशासन इस केन्द्रों की देखने तक से परहेज कर रहा है ।
इन खरीद केन्द्रों पर हो रही है जमकर धांधली-
कोलारस अंचल में समर्थन मूल्य की खरीद में जमकर धाधली के मामले जहां विख्यात हैं उनमें सर्वप्रथन श्रीजी वेयर हाउस का नाम आता है इसके बाद नगर के मानीपुरा स्थित कैलादेवी वेयर हाउस तथा लुकवासा के मण्डी प्रांगण में की जाने बाली खरीद काफी सुर्खियों में जहां किसान को नाना प्रकार से भ्रमित कर परेशान किया जा रहा है साथ ही विचैलियों का कचरा गोदामों में भरा जा रहा है जो कि इन केन्द्र प्रभारीयों और सर्वेयरांे के लिये खासे मुनाफे का सौदा साबित हो रहा है ।
शासन को करोड़ों का नुकसान-
इन खरीद केन्द्रों पर हो रही धांधली से एक ओर जहां अन्नदाता परेशान हो रहा है तो बहीं दूसरी ओर शासन को भी करोड़ों रूपये का नुकसान हो रहा है लेकिन बावजूद इसके आज दिनांक तक प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाये गये हैं जिसके चलते इन प्रभारीयों और सर्वेयरों के हौसले दिन व दिन बुलंद होते नजर आ रहे हैं ।
Dabang News

दबंग न्यूज एक ऐसा जनमंच है जहां हम सभी खबरों एवं जनसमस्याओं को पूर्णतः निष्पक्ष और बेवाक ढंग से प्रकाशित करते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post