बीईओ के बाबू की अधेरगर्दी, विना कमीशन नहीं होता कोई कार्य

दबंग रिपोर्ट कोलारस-
कोलारस बीईओ कार्यालय जो कि विगत कई वर्षों से कमीशन पाॅइन्ट बना हुआ है,यहाॅ हर कार्य हेतु कमीशन निर्धारित है, फिर चाहे वह किसी छात्र की टीसी के प्रमाणीकरण का मामला हो या किसी शिक्षक की वेतन या वेतन आधारित ऋण का मामला, हर कार्य हेतु यहंा कमीशन देना ही पड़ता है और कमीशन कोई दलाल के माध्यम से नहीं बल्कि सीधे बाबू के हाथ में दिया जाता है। जी हां कोलारस बीईओ कार्यालय की हालत विगत वर्षों से काफी खस्ता बनी हुई है यहां पूर्णतः बाबूराज कायम है जिसके चलते आये दिन शिक्षकों से लेकर छात्रों को तक यहां कमीशन देना पड़ता है।
कई मामलों में लिप्त है बाबू-
इतना ही नहीं बल्कि कोलारस बीईओ कार्यालय में पदस्थ लेखापाल के कई किस्से तो ऐसे हैं जिनकी यदि जांच की जाये तो उक्त बाबू को तत्काल वर्खास्त किया जाना लाजमी है लेकिन बात तो यह आती है कि विगत काफी वर्षों से चल रहा यह खेल आज भी बदस्तूर जारी है शिक्षा महकने ने आज दिनांक तक यहां कोई जांच या कार्यवाही करना उचित नहीं समझा।
मानवाधिकार आयोग तक को हो चुकी है शिकायत-
कोलारस ब्लाॅक अंतर्गत पदस्थ रहे एक शिक्षक स्व.रामनाथ जाटव की मृत्यू उपरान्त भी वेतन निकाले जाने के मामले में पूर्व में कई शिकायतें प्रशासन को भी की गई और यहां तक की मानवाधिकार आयोग ने भी इस मामले को संज्ञान में लिया था लेकिन यहां पदस्थ बाबू एवं अधिकारी द्वारा उक्त  मामले में रिकवरी करने का हवाला देकर मामले को रफा-दफा कर दिया गया लेकिन आज दिनांक तक न तो कोई रिकवरी हो सकी और न ही मामला आगे बढ़ा ।
यह एक या दो मामले नहीं बल्कि ऐसे कई मामले कोलारस बीईओ कार्यालय में दफन हैं जिन्हें यदि खोला जाये तो यहां पदस्थ अधिकारी और लेखापाल की मिलीभगत से किया गया भृष्टाचार स्वतः ही उजागर हो जायेगा।
Dabang News

दबंग न्यूज एक ऐसा जनमंच है जहां हम सभी खबरों एवं जनसमस्याओं को पूर्णतः निष्पक्ष और बेवाक ढंग से प्रकाशित करते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post