शासन की वेसकीमति भूमि पर कब्जा कर बना डाला मार्केट, प्रशासन बेखबर

दबंग रिपोर्ट कोलारस-
कोलारस नगर के मुख्य मार्ग पर पड़ी शासकीय भूमि जिस पर विगत लगभग दो दशकों से नगर के ही एक ब्यक्ति द्वारा कब्जा कर लिया गया है, ब्यापार जगत के विशेषज्ञों के अनुसार यह भूमि आज वेशकीमति मानी जाती है। जिसपर कब्जाधारी द्वारा विगत समय में स्टाॅल रखबा कर बाजार बना मासिक किराया बसूला जा रहा है। जिसपर आज दिनांक तक प्रशासन की नजर नहीं पड़ी। जिसके चलते राजस्व को लाखों का चूना लगाया जा रहा है।
मामला कोलारस नगर के पुराना पुलिस थाना क्षेत्र का है जहां नरसिंह जी हनुमान मन्दिर से लगी शासकीय भूमि सर्वे क्रमांक 1166 रकवा 0.0420 पर नगर के ही एक ब्यक्ति द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है और यही नहीं बल्कि कब्जाधारी द्वारा स्वयं को उक्त भूमि का स्वामी बता अन्य लोगों के दुकान भी रखबा दिये गये हैं जिससे उक्त कब्जाधारी मासिक किराया बसूल करता है, यही क्रम विगत कार्फी वर्षों से लगातार चला आ रहा है। जबकि उक्त भूमि मुख्य मार्ग पर स्थित है जो कि आज शासन के लिये बेशकीमति साबित हो रही है ।लेकिन दुर्भाग्य कि आज दिनांक तक इस विषय की ओर प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया। जिसके फलस्वरूप राजस्व को लाखों का चूना लगाया जा रहा है।
जानकर भी अनजान बन रहा है प्रशासन-
उक्त मामला बर्षों से लगातार यथा स्थिति में पड़ा हुआ है लेकिन आज दिनांक तक प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया, कहने को तो अनुविभागीय अधिकारी महोदय द्वारा नगर में शासकीय भूमि पर अतिक्रमण को लेकर मूहिम भी छेड़ी थी लेकिन विचारणीय विन्दु तो यह भी रहा कि उक्त भूमि इस मुहिम से अछूती कैसे रह गई ।क्या प्रशासन बाकई में इस मामले से अंजान है या जानकर भी अंजान बनने का प्रयास कर रहा है।
Dabang News

दबंग न्यूज एक ऐसा जनमंच है जहां हम सभी खबरों एवं जनसमस्याओं को पूर्णतः निष्पक्ष और बेवाक ढंग से प्रकाशित करते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post