सेक्टर अधिकारी प्रशिक्षण को पूरी गंभीरता से लें -कलेक्टर


शिवपुरी-
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनुग्रहा पी ने लोकसभा आम निर्वाचन 2019 हेतु नियुक्त किए गए सेक्टर अधिकारियों के प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन कार्य में सेक्टर अधिकारियों की अहम भूमिका है। प्रशिक्षण के दौरान अधिकारियांे को जो निर्वाचन के संबंध में जो दिशा निर्देश दिए गए है, उसे पूरी गंभीरता के साथ ग्रहण करें। 
कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने उक्त आशय के निर्देश आज पोहरी रोड़ पर स्थित जिला पंचायत कार्यालय के सभाकक्ष में लोकसभा निर्वाचन हेतु आयोजित सेक्टर अधिकारियों के दो चरणों में प्रदाय प्रशिक्षण के दौरान दिए। प्रशिक्षण में उपजिला निर्वाचन अधिकारी  मकसूद अहमद, एसडीएम शिवपुरी  अतेन्द्र सिंह गुर्जर, पोहरी  मुकेश सिंह, कोलारस  आशीष तिवारी, पिछोर  बी.डी.शर्मा सहित सेक्टर अधिकारी उपस्थित थे। 
कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए लोकसभा निर्वाचन के संबंध में भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की जानकारी देते हुए निर्देश दिए कि सभी सेक्टर अधिकारी अपने सेक्टर के भ्रमण के दौरान यह सुनिश्चित करें कि सेक्टर के अधीन आने वाले सभी मतदान केन्द्रों पर पेयजल, शौचालय, छाया, रेम्प, रोशनी, प्रकाश, सीढ़ी आदि की व्यवस्था आवश्यक रूप से 15 मार्च तक पूर्ण हो जाए। ऐसे मतदान केन्द्र जहां किसी प्रकार का मरम्मत कार्य कराया जाना है, उसकी जानकारी अपने प्रतिवेदन में दें। 
कलेक्टर ने कहा कि वनरेवल मैपिंग के दौरान यह देखें की ऐसा व्यक्ति जो मतदाताओं को मतदान के लिए रोक सकता है या प्रभावित कर सकता है, उनको चिहिंत कर संबंधित अनुविभागीय अधिकारी को अवगत कराए। जिससे कार्यवाही की जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि लोकसभा निर्वाचन हेतु आदर्श आचरण संहिता लागू होते ही मतदान केन्द्रों पर किसी भी प्रकार का बैनर, पोस्टर, होर्डिंग न दिखे। 

Dabang News

दबंग न्यूज एक ऐसा जनमंच है जहां हम सभी खबरों एवं जनसमस्याओं को पूर्णतः निष्पक्ष और बेवाक ढंग से प्रकाशित करते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post