विशेष अभियान के तहत दो एवं तीन मार्च को मतदान केन्द्र पर नाम जुड़ सकेंगे


शिवपुरी-
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 01 जनवरी 2019 अर्हतातिथि के आधार पर फोटो निर्वाचन नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत फोटो निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन किया गया। इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनुग्रहा पी की अध्यक्षता में राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों की आयोजित बैठक में अंतिम प्रकाशन के संबंध में जानकारी दी गई। 
जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आज आयोजित बैठक में उपजिला निर्वाचन अधिकारी मकसूद अहमद, भाजपा के महामंत्री  ओमी गुरू, कांग्रेस के जिला प्रवक्ता  मुकेश जैन, बसपा के जिलाध्यक्ष  दयाराम जाटव आदि उपस्थित थे। 
कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने फोटो निर्वाचक नामावली के अंतिम प्रकाशन के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि आयोग के दिशा-निर्देशानुसार 02 एवं 03 मार्च 2019 को मतदाता सूची में नाम जोड़ने हेतु विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है। उन्होंने उपस्थित राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से कहा कि वे अपने बूथ लेवल अभिकर्ता के नाम प्रति मतदान केन्द्रवार निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध कराए। उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा जारी आदर्श आचरण संहिता के बाद पोस्टर, बैनर, हाॅर्डिंग हटाने की कार्यवाही की जाएगी। चुनावी आमसभा, रैली आदि संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व द्वारा प्रदाय की जाएगी। इस दौरान उन्होंने फोटोयुक्त मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के तहत एक जनवरी 2019 के आधार पर ऐसे मतदाता जिनकी आयु 18 वर्ष पूर्ण हो गई है, उनके नाम जोड़ने एवं ऐसे मतदाता जिनकी मृत्यु हो गई है तथा स्थाई रूप से अन्य स्थान पर चले गए है, उनके नाम काटने की जानकारी दी गई है। इस मौके पर राजनैतिक दलों को फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली की सूची भी प्रदाय की गई।
Dabang News

दबंग न्यूज एक ऐसा जनमंच है जहां हम सभी खबरों एवं जनसमस्याओं को पूर्णतः निष्पक्ष और बेवाक ढंग से प्रकाशित करते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post