अतिक्रमणकारी ने कॉलोनी के तीन रास्तों को किया बंद ,जनसुनवाई सहित नगर पालिका में की शिकायत

दबंग रिपोर्ट शिवपुरी-

वार्ड क्रमांक 31 के वासियों ने अनुविभागीय अधिकारी शिवपुरी को दिए गए एक शिकायती आवेदन में बताया गया है कि अशोक बिहार कॉलोनी (विवेकानंदपुरम) की शासकीय भूमि सर्वे नम्बर 1097 पर अनाधिकृत रूपए एक दबंग व्यक्ति द्वारा खुले रूप से बोल्डर डालकर कॉलोनी के तीन रास्तों को बंद करने में लगा हुआ हैं। जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने जनसुनवाई के माध्यम से जिलाधीश सहित नगर पालिका के अधिकारियों से की लेकिन इसके बाद भी अतिक्रमणकारी व्यक्ति के खिलाफ आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई हैं। जिससे उसके हौंसले बुलंद बने हुए जबकि इस अतिक्रमण की जगह को स्थानीय प्रशासनिक अमलने पहुंचकर शासकीय सर्वे नम्बर भी बता दिया लेकिन इसके बाद भी खुले रूप से अतिक्रमण कारी अतिक्रमण करने में लगा हुआ हैं। अब देखना यह है कि जिला प्रशासन शासकीय आम रास्ते के अतिक्रमण को रूकबा पाता हैं या नहीं। 
नगर पालिका परिषद शिवपुरी के वार्ड क्रमांक 31 में आने वाली अशोक बिहार कॉलोनी (विवेकानंदपुरम) से सटी हुई शासकीय भूमि सर्वे नं. 1097 जिसमें शासकीय कुआ भी दर्ज हैं। लेकिन यहां एक मेडीकल संचालक इस शासकीय भूमि पर अपनी रजिस्ट्री बात कर कॉलोनी के तीनों रास्तों पर वोल्डर डालकर अपना भवन तैयार करने में लगा हुआ हैं। जबकि कॉलोनी वासियों को अब निकलने के लिए रास्ता भी नहीं बचा हैं। जिससे आम रास्ता भी वाधित हो गया हैं। इतना ही नहीं इनके द्वारा अनाधिकृत अतिक्रमण किए जाने से मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत चल रहा सड़क निर्माण कार्य भी वाधित हो रहा हैं। जिससे विवेकानंदपुरम, विजयनगर, शिवानगर, नरेन्द्र नगर, अशोक बिहार कॉलोनियों के आम रास्ते बंद हो गए। यदि प्रशासन इस अतिक्रमण कारियों पर कार्यवाही नहीं की तो एक बड़ा जनआंदोलन तैयार हो सकता हैं। क्योंकि यहां पर पटबारी एवं आरआई ने सभी कॉलोनी वासियों से खुले रूप से कहा है कि यह सर्वे नम्बर 1097 शासकीय हैं। इन अतिक्रमण कारियों का कोई भी प्लाट नहीं हैं। फिर प्रशासन इन के विरूद्ध कार्यवाही करने से क्यों कतरा रहा हैं।

विद्युत डीपी का सहारा लेकर किया जा रहा हैं खुलेआम अतिक्रमण-
शिवपुरी शहर के वार्ड क्रमांक 31 में विवेकानंद कॉलोनी में चित्रांश कंप्यूटर के सामने विद्युत डीपी की आड़ में शासकीय भूमि और आम रास्ते पर दबंगो द्वारा अवैध अतिक्रमण व बाउंड्री बनायी जा रही है इसकी शिकायत सभी मोहल्ले वासियों ने जिला कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार व सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की है और आवेदन भी दिया है फिर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई और प्रशासन आखिर मौन क्यों है। अब देखना जिला प्रशासन कॉलोनी वासियों की मदद कर दबंग लोगों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाहीं करेंगे। 

शासकीय कुए के भी किए रास्ते बंद-
अतिक्रमणकारी द्वारा अपना प्लाट तैयार करने के लिए शासकीय कुएं को भी अपने प्लाट के बीच में ले लिया जिससे आम लोगों को गर्मी के दिनों पानी भी जो उपलब्ध हो जाता था वह भी नहीं हो पाएगा क्योंकि यह शासकीय कुएं को भी बंद करने की खुले रूप से तैयारी कर चुका हैं। जिससे यह कुछ भी नजर नहीं आए। अतिक्रमण कारी के हौंसले इतने बुलंद हैं कि शहर के बीचों बीच आम रास्तों भी भवन तैयार करने में लगा हुआ हैं। 
Dabang News

दबंग न्यूज एक ऐसा जनमंच है जहां हम सभी खबरों एवं जनसमस्याओं को पूर्णतः निष्पक्ष और बेवाक ढंग से प्रकाशित करते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post