लायंस एवं लायनेस शिवपुरी साउथ का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

दबंग रिपोर्ट शिवपुरी-

लायंस क्लब के सदस्य शपथ ग्रहण समारोह और अन्य कार्यक्रमों में फिजूल खर्चों पर रोक लगाएं। खासतौर पर फूल मालाओं पर ही प्रति कार्यक्रम 5 हजार रूपए से अधिक का खर्चा आता है। इस पर रोक लगाएं और फिजूल खर्ची से बचे हुए धन को अधिक से अधिक समाजसेवा में खर्च करें। उक्त प्रेरक उद्गार लायंस क्लब साउथ की प्रांतपाल श्रीमती शकुन्तला गोयल ने लायंस क्लब शिवपुरी के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि की हैसियत से व्यक्त किए। उन्होंने स्वीकार किया कि फिजूल खर्ची एक बड़ी समस्या है इसी कारण फण्ड की कमी की वजह से लायंस क्लब की इकाईयां या तो बंद हो रही हैं या उनकी गतिविधियां ठप्प हो रही हैं। उन्होंने यह भी आव्हान किया कि आगामी सर्विस वीक में आप अधिक से अधिक सामाजिक गतिविधियां करें और इस मामले मेें क्लब की महिला सदस्य अग्रणी भूमिका निभाकर कम पैसे में अच्छे से अच्छा कार्य करके दिखाएं। स्थानीय सोनचिरैया होटल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मंचासीन अतिथियों में मुख्य वक्ता पूर्व प्रांतपाल विनोद गोयल, शपथ विधि अधिकारी अशोक ठाकुर, मॉटिवेटर शैलेन्द्र सिंह, विजय चौधरी और नरेन्द्र जैन भोला शामिल थे। शपथ ग्रहण समारोह में लायंस क्लब शिवपुरी साउथ का अध्यक्षीय दायित्व मुकेश जैन खरई और लायनेस क्लब की जिम्मेदारी श्रीमती स्नेहलता अग्रवाल को सौंपी गई। 


स्थानीय सोनचिरैया होटल में आयोजित गरिमापूर्ण समारोह में शपथ विधि अधिकारी अशोक ठाकुर ने लायंस और लायनेस क्लब शिवपुरी साउथ की नई टीम को शपथ दिलाते हुए उन्हें उनकी जिम्मेदारी से अवगत कराया। निवर्तमान लायंस और लायनेस क्लब के पदाधिकारियों ने लायंस क्लब साउथ के नवीन अध्यक्ष मुकेश जैन खरई, सचिव जितेन्द्र राणा, कोषाध्यक्ष गिर्राज ओझा एवं लायनेस क्लब साउथ की अध्यक्षता श्रीमती स्नेहलता अग्रवाल, सचिव श्रीमती वंदना शिवहरे एवं कोषाध्यक्ष श्रीमती नीलम बीसानी को क्लब का दायित्व सौंपा। लायनेस क्लब की अध्यक्ष श्रीमती स्नेहलता अग्रवाल ने अपने द्वारा संचालित की जाने वाली समाजसेवा की गतिविधियों का ब्यौरा प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि जुलाई से पदभार संभालने के बाद उन्होंने वृक्षारोपण किया है और वह पूरे वर्षभर इन वृक्षों की न केवल देखभाल करेंगी, बल्कि नए वृक्ष भी लगाएंगी। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन पर गौशाला के बच्चों की उचित शिक्षा और उन्हें नैतिक रूप से समृद्ध बनाने का हमने संकल्प लिया है। लायंस क्लब उनके अध्यक्षीय कार्यकाल में वस्त्रदान और अन्नदान जैसी सामाजिक गतिविधियां भी संचालित करेगा। स्वच्छता अभियान के तहत हम गांव-गांव और मोहल्ले-मोहल्ले जाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेंगे वहीं उन्हें डस्टविन भी भेंट किए जाएंगे। अपने क्लब की सदस्यों को समाजसेवा के प्रति तरोताजा रखने के लिए वह समय-समय पर पिकनिक और मनोरंजन के कार्यक्रम भी आयोजित करेंगी। मुख्य अतिथि श्रीमती शकुन्तला गोयल ने अपने उद्बोधन में नई कार्यकारिणी से अपील की कि निवर्तमान कार्यकारिणी ने समाजसेवा के जो कीर्तिमान स्थापित किए हैं उनसे बढ़चढ़कर नवीन कार्यकारिणी कार्य कर पीडि़त मानवता की सेवा करे। उन्होंने कहा कि सामाजिक गतिविधियों में हमें अनावश्यक खर्चों पर रोक लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि क्लब के शपथ ग्रहण समारोह में 50 हजार रूपए से लेकर 1 लाख रूपए तक का खर्च होता है। इसके स्थान पर अनेक क्लब मिलकर सामूहिक रूप से शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करें। उन्होंने कहा कि लायंस क्लब के 65 क्लबों ने एक साथ महज 2100 रूपए में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया। इस फिजूल खर्ची से जो पैसे की बचत होती है उसका उपयोग हमें समाजसेवा में करना चाहिए। समारोह में मुख्य वक्ता विनोद गोयल ने अपने उद्बोधन में इस आरोप का खण्डन किया कि क्लब के सदस्यों से शुल्क के नाम पर एकत्रित धनराशि अमेरिका जाती है। उन्होंने कहा कि जितनी राशि हम जमा करते हैं उससे कहीं अधिक पांच गुना तक राशि लायंस क्लब इंटरनेशनल हमें वापिस कर देता है। उन्होंने कहा कि आप भी कोई अच्छा प्रोजेक्ट बनाकर दें और मैं इसके लिए अधिक से अधिक धनराशि इंटरनेशनल से आपको दिलवाऊंगा। चिल्ड्रन पार्क के लिए पांच लाख रूपए तक की राशि दी जाती है। समारोह में मॉटिवेटर शैलेन्द्र सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन राकेश जैन और श्रीमती रूचि जैन ने संयुक्त रूप से किया। 


लायंस क्लब के 6 हजार सदस्यों में से 2 हजार डायबिटीज से पीडि़त-


शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य वक्ता विनोद गोयल ने खुलासा किया कि लायंस क्लब साउथ के 6 हजार सदस्यों में से कम से कम 2 हजार सदस्य डायबिटीज बीमारी से पीडि़त हैं और इस पर उन्होंने चिंता भी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि इस बीमारी से क्लब के सदस्यों को मुक्ति दिलाने के लिए वह 16 सितम्बर को जयपुर में डॉ. विश्वरूप राय चौधरी का टॉक शो आयोजित कर रहे हैं। डॉ. चौधरी अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त चिकित्सक हैं और वह 72 घंटों में उनकी हिदायतों का यदि पालन किया जाए तो रोगी को डायबिटीज से मुक्त करा देते हैं। इसमें वह सिर्फ यह बताते हैं कि हमें क्या खाना चाहिए और क्या पीना चाहिए तथा किस तरह का व्यवहार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लायंस क्लब का कोई भी सदस्य फ्री पास लेकर इस टॉक शो में भाग लेकर लाभान्वित हो सकता है। 


डिस्ट्रिक्ट पिन के साथ हुआ सम्मान-


शपथ ग्रहण समारोह में समाजसेवा में अग्रणी रूप से भाग लेने वाले निवर्तमान एवं नवीन टीम के अध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष सहित अजीत जैन, पवन जैन पीएस, पवन जैन महल कॉलोनी, पीडी सिंघल, आलोक बिंदल, मुकेश गोयल, राजेन्द्र शिवहरे, जेपी जैन, नरेन्द्र जैन भोला, आलोक गुप्ता, संजीव जैन, माणिक, मयंक भार्गव, सुनील जैन, जयदीप माहेश्वरी, मुकेश जैन, अशोक अग्रवाल और राकेश जैन का डिस्ट्रिक्ट पिन के साथ सम्मान किया गया।

Dabang News

दबंग न्यूज एक ऐसा जनमंच है जहां हम सभी खबरों एवं जनसमस्याओं को पूर्णतः निष्पक्ष और बेवाक ढंग से प्रकाशित करते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post