महिलाओं के सशक्त होने पर ही परिवार एवं देश सशक्त होगा-श्रीमती सिंधिया

दबंग रिपोर्ट शिवपुरी -

खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सोच है कि महिलाओं के सशक्त होने पर ही परिवार एवं देश सशक्त होगा। इसी उद्देश्य को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना संचालित की है। योजना में देश के गांव-गांव में निःशुल्क घरेलू गैस कनेक्शन सहित सिलेण्डर प्रदाय किए जा रहे है।
श्रीमती सिंधिया ने उक्त आशय के विचार आज मानस भवन शिवपुरी में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन प्रदाय कार्यक्रम में व्यक्त किए। कार्यक्रम में पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री प्रहलाद भारती सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित थे। उन्होंने कार्यक्रम में लगभग 100 महिलाओं को निःशुल्क घरेलू गैस कनेक्शन सहित सिलेण्डर प्रदाय किए।
श्रीमती सिंधिया ने उज्ज्वला योजना के तहत लाभांवित हुई प्रत्येक महिला के पास पहुंचकर उनका कुशलक्षेम पूछा और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सोचा कि महिलाओं को चूल्हे पर लकडि़यों से खाना बनाते वक्त निकलने वाले धूंए से निजात दिलाने हेतु प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना शुरू की है। इस योजना के तहत प्राप्त गैस सिलेण्डर एवं चूल्हों पर खाना बनाने में जहां समय की बचत होगी, वहीं उन्हें धूंए से भी निजात मिलेगी। जो समय बचेगा उसका उपयोग महिलाए अपने परिवार की देखरेख एवं बच्चों की बढ़ाई लिखाई पर भी कर सकेंगी।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने समाज के सभी वर्गों के साथ-साथ पंजीकृत असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना शुरू की है। इस योजना का लाभ लेने हेतु असंगठित क्षेत्र के श्रमिक अपना पंजीयन अवश्य कराए। 

Dabang News

दबंग न्यूज एक ऐसा जनमंच है जहां हम सभी खबरों एवं जनसमस्याओं को पूर्णतः निष्पक्ष और बेवाक ढंग से प्रकाशित करते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post